भारत बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट मैच 2024

भारत बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट मैच 2024

“आगामी टी20 भारत बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट: क्रिकेट के मैदान पर इस रोमांचक मुकाबले के लिए हो जाये त्यार , कौन है ये RCB की स्टार खिलाडी जिनको मिला टीम में जगह।

रोमांच से भरा होता है भारत बनाम बांग्लादेश क्रिकेट मैच।

भारत बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट मैच चाहे मेंस का हो या विमेंस का रोमांच में कोई कमी नहीं रहता है।

  • बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।
  • WPL 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाली RCB प्लेयर की टीम इंडिया में एंट्री हुई है।

बांग्लादेश के खिलाफ 28 अप्रैल से सिलहट में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा 16 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की गई, जानते है महिला भारतीय स्क्वाड में किन खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

डब्ल्यूपीएल (WPL) 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने वाली आशा सोभना और सजना सजीवन को बांग्लादेश के आगामी पांच मैचों के दौरे के लिए घोषित 16 सदस्यीय टीम में पहली बार भारत T20 में शामिल किया गया है। उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स के लिए 235 रन बनाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को पीठ की चोट के कारण आराम दिया गया है। वह फिलहाल एनसीए में पुनर्वास के दौर से गुजर रही हैं।

कौन है आशा सोभना और कैसा था उनका प्रदर्शन ?

आशा डब्ल्यूपीएल (WPL) 2024 में दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली (12) गेंदबाज थीं और साथ ही पर्पल कैप विजेता श्रेयंका पाटिल (13) के बाद चैंपियन आरसीबी के लिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ थीं, जबकि सजना ने पहली गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई। अंतिम फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरुआती रात में अंतिम गेंद का रोमांच।


भारत सितंबर-अक्टूबर में देश में आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए बांग्लादेश में पांच टी20 मैच खेलेगा। श्रृंखला 28 अप्रैल को शुरू होगी और अंतिम गेम 9 मई को खेला जाएगा। तीसरे और चौथे टी20 को छोड़कर सभी मैच रात्रि मैच हैं ।

कैसा है सिल्हेट का मैदान ?

सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है, जैसा कि पिछले टी20 मैचों में पहली पारी के औसत स्कोर 155 से पता चलता है। सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पिछले टी20 मैचों का स्कोरिंग पैटर्न निम्न स्कोर पर 140: 2, स्कोर 200 और 249 के बीच: 4, स्कोर 140 और 180 के बीच: 6, ऊपर स्कोर 180: 2

इंडिया वीमेन टीम स्क्वाड अगेंस्ट बांग्लादेश 2024

भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दयालन हेमलता, सजना सजीवन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल , सैका इशाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु।

बांग्लादेश टीम: निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), नाहिदा अख्तर (उप कप्तान), मुर्शिदा खातून, शोभना मोस्टोरी, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, राबेया खान, सुल्ताना खातून, फाहिमा खातून, मारुफा अख्तर, फरिहा इस्लाम त्रिस्ना

SCHEDULE: INDIA W VS BANGLADESH W T20 2024

First T20I – 28 April

Second T20I – 30 April

Third T20I – 2 May

Fourth T20I – 6 May

Fifth T20I – 9 May

और पढ़े :- IPL 2024 RCB VS GT: RCB ने कर लिया गुजरात टाइटन से अपना पुराना हिसाब बराबर , जिन्दा है RCB का Qualification Chance

और पढ़े :- Women T20 Asia Cup 2024 Schedule ,Host , Team ,Group, Matches भारत बनाम पाकिस्तान मैच 

Leave a comment