womencric.com

Women Cricket News

वेस्ट इंडीज का ताबरतोड़ बल्लेबाजी के कारन इंग्लैंड को बहार की महिला वर्ल्ड कप से। Wi W Vs Eng W T20

Wi W Vs Eng W T20

वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड महिला के बिच खेले मैच बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैंड महिला टीम t20 वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में पैहले से तीशरे असस्थान पे पहुंच गई और महिला t20 वर्ल्ड कप सेमिफनल से भी बहार हो गई आइये जानते है पूरी खबर।

Wi W Vs Eng W T20

Wi W Vs Eng W T20 |वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड महिला

वूमेन t20 वर्ल्ड कप 2024 मैच नंबर 20 वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड महिला के बिच खेला गया था जो की दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। ए मैच वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड दोनों के लिए तो महताबपूर्ण था ही साथ साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए भी उतना ही महत्ब्पूर्ण था। इस मैच के पैहले इंग्लैंड, वूमेन t20 वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल में पैहले अस्तान पे थी और वेस्ट इंडीज दुसरे और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम तीसरे नंबर पे लेकिन तीनो टीम के रन रेट में कुछ ज्यादा का फर्क नहीं था।

वेस्ट इंडीज महिला बनाम इंग्लैंड महिला के बिच खेले गए करो या मारो मुकाबला में वेस्ट इंडीज ने टॉस जितने के बाद पैहले गेंदबाजी करने का फैसला की। इंग्लैंड के और से ओपनिंग करने आयी माइआ बोचीएर और व्यत्त होडगे ने पैहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े। उसके बाद इंग्लैंड महिला टीम का लगातर दो विकेट गिर गए दूसरा विकेट 31 रन पे तो ओहि तीसरा विकेट 34 रन के स्कोर पे।

जरूरत थी एक पार्टनरशिप का जो इंग्लैंड को एक अच्छा टोटल तक ले कर जाये उ देखने मिला नाइट और नट स्कीवर बृन्त के और से दोनों ने मिल कर 36 गेंद में 46 रन का पार्टनरशिप की। नट स्कीवर बृन्त ने इंग्लैंड के और से इस इनिंग का सबसे ज्यादा रन बनायीं उन्होंने 50 गेंद में 57 रन बनायीं जिस में 5 चौके भी शामिल थे। जिसके चलते इंग्लैंड महिला टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पे 141 रन बना पायी।

और पढ़े :- Women’s T20 World Cup Semi Final Teams 2024 : Schedule, Match

वेस्ट इंडीज बल्लेबाज ने बहार कर दी इंग्लैंड महिला टीम को। West Indies Women t20 Scorecard

वेस्ट इंडीज महिला टीम ने जब 142 रन का पीछा करने उत्तरी मानो उनको अनादर एक अलग ही ऊर्जा था। वेस्ट इंडीज के और से ओपनिंग करने आयी कप्तान हेली माट्टूस और किआना जोसफ से उम्मीद था एक बढ़िया शरुआत का ताकि इस स्कोर तक पहुंच सके। जो की भरपूर देखने को मिला दोनों ने मिल कर पैहले विकेट के लिए 102 रन का पार्टनरशिप की। जिसके चलते वेस्ट इंडीज महिला टीम को इंग्लैंड महिला टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड महिला टीम वूमेन t20 वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल में पैहले नंबर से बहार का रास्ता।

इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज दोनों टीम के लिए ही ए मैच जितना बहुत जरूरी था। इंग्लैंड महिला टीम को बस देखना था अगर मैच जित नहीं पाती को प्रयास करना था जितना कम रन हो या जितना कम विकेट से हारे ताकि उनका रन रेट दक्षिण अफ्रीका महिला टीम से ख़राब ना हो। लेकिन यैसा हो ना पाया जिसके चलते 6 अंक होने के बाद भी रन रेट कम होने के कारन टीम वूमेन t20 वर्ल्ड कप सेमिफनल क्वालिफिकेशन रेस से बहार हो गई।

women’s t20 world cup semi final 2024

women’s t20 world cup semi final team List
  • ऑस्ट्रेलिया वीमेन
  • नूज़ीलैण्ड वीमेन
  • वेस्ट इंडीज वीमेन
  • दक्षिण अफ्रीका वीमेन
women’s t20 world cup semi final date
TeamDateTimeVenue
Australia W Vs SA W17 Oct07:30 PMDubai Cricket Stadium
New Zealand W Vs West Indies W18 Oct07:30 PMSharjah Cricket Stadium
women’s t20 world cup final 2024

महिला t20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 20 अक्टूबर को खेला जायेगा। जो की सेमीफइनल 1 और सेमिफनल 2 के बिजेता के बिच खेला जायेगा।

और पढ़े :- Women T20 World Cup Winner List, Host Country List, जानते है सब कुछ हिंदी में

west indies vs england women’s t20 live score

:- Match Highlights

Who won the women’s T20 World Cup in 2024?

The final of the Women’s T20 World Cup 2024 will be played on October 20, which will be played with the winner of Semifinal 1 and Semifinal 2.

2024 में महिला टी 20 विश्व कप किसने जीता?

महिला t20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल अक्टूबर को खेला जायेगा जो की सेमीफइनल 1 और सेमीफइनल के 2 के विनर के बिच होगा।

कल का मैच इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 2024 कौन जीता?

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारत को 9 रन से हरा कर सेमीफइनल में जगह बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *