womencric.com

Women Cricket News

कौन कौन टीम करेगी सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई ? Women T20 World Cup Points Table

Women T20 World Cup Points Table

क्या भारतीय महिला टीम का हो चूका है पता साफ ? क्या पाकिस्तान के पास है अभी भी है मौका आइये जानते है कौन कौन टीम कर सकती है ,क्वालीफाई और कौन चूका है रेस से बहार।

Women T20 World Cup Points Table

Women T20 World Cup Points Table |महिला विश्व कप पॉइंट टेबल 2024

बांग्लादेश तीसरी टीम बन चुकी है जो महिला T20 विश्व कप क्वालिफिकेशन के दौर से बहार हो चुकी है। उस से पैहले स्कॉटलैंड, श्री लंका और अब बांग्लादेश क्वालिफिकेशन क्राइटेरिया में फिट नहीं बैठ रहे। आइये जानते है कौन कौन टीम कितने अंक पे है और कौन कौन टीम क्वालीफाई कर सकती है।

ICC Women’s T20 World Cup Group A Points Table

ICC women t20 Wc point table
ICC Women’s T20 World Cup Group A Points Table

ICC Women’s T20 World Cup Groups

Group A :-

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम :- (6 अंक )

ऑस्ट्रेलिया महिला ग्रुप स्टेज के तीन में तीनो मैच जित कर 6 अंक के साथ महिला विश्व कप पॉइंट टेबल के पैहले पायदान पे बैठी हुई है। ऑस्ट्रेलिया अपना तीनो मैच में एक तरफ़ा जित हासिल कर के दिखा दी है क्यों उन्हें विश्व बिजेता कहा जाता है। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप ए से हम क्वालीफाई कर चुकी है बस ओफ्फिकल रूप से कन्फर्मेशन नहीं लगा है।

भारतीय महिला टीम :- (4 अंक )

भारतीय महिला अब तब इस महिला टी20 विश्व कप में अब तक तीन मैच खेली है जिस में दो मैच में जित हासिल कर पायी है और एक मैच में हार का सामना भी करना पड़ा है। भारतीय महिला टीम को इस महिला टी20 विश्व कप में उतार चाडब देखने को मिला है , भारत अपना इस टी20 विश्व कप का पैहला ही मैच में नूज़ीलैण्ड से 58 रन से हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद भारत को दो जित भी मिली जिसके चलते चार अंक के ग्रुप ए के पॉइंट टेबल में दुसरे पायदान पे है।

अगर भारत को सुपर फोर में जगह बनाना है तो उन्हें आज ऑस्ट्रेलिया के सामने अंकित मुकाबला जितना ही होगा। ताकि 6 अंक के साथ अच्छे से क्वालीफाई कर जाये।

नूज़ीलैण्ड महिला टीम :- (4 अंक )

नूज़ीलैण्ड महिला टीम का भी इस महिला टी20 विश्व कप भारत के जैसा ही रहा है। नूज़ीलैण्ड भी अपना तीन मैच में दो में ही जित हासिल कर पायी है जिसके चलते 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पे बानी हुई है। यैसे नूज़ीलैण्ड महिला टीम को क्वालीफाई करना है आज भारत को हराना होगा और अंतिम मुकाबल नूज़ीलैण्ड को पाकिस्तान के खिलाफ जितना ही होगा। जिस से नूज़ीलैण्ड 6 अंक के साथ अपना टूर्नामनेट ख़तम करे और क्वालीफाई कर सके।

क्यों की नूज़ीलैण्ड और भारत के लिए चार अंक के साथ क्वालीफाई करना दोनों के लिए फिफ्टी फिफ्टी जैसा हो गया है क्यों की दोनों ही चार अंक पे ही है। यैसे में भारतीय महिला टीम का नेट रन रेट नूज़ीलैण्ड से थोड़ा सा बेहतर है। यैसे में दोनों ही टीम अपना अंतिम मैच जितना ही चाहेगी।

पाकिस्तान महिला टीम :- (2 अंक )

पाकिस्तान महिला टीम का पता साफ है यैसा कहना गलत नहीं होगा क्यों की अब तक पाकिस्तान महिला टीम तीन मैच खेली है जिस में सिर्फ में ही जित हासिल कर पायी है। यैसे में पाक्सितान के लिए क्वालीफाई करने का कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रहा है। पाकिस्तान महिला टीम को अगर क्वालीफाई करना है तो उनको अंतिम मैच जितना ही नहीं होगा बल्कि बड़े मार्जिन से जित हासिल करना होगा। उसके बाद उनका क्वालीफाई करने का उम्मीद दुसरे टीम पे टिका होगा। यैसे में यी कहे पाकिस्तान महिला टीम इस महिला टी20 विश्व कप से बहार हो चुकी है तो सक मत करना।

श्री लंका महिला टीम :- (0 अंक )

बात श्री लंका महिला टीम का करे ए टीम महिला टी20 विश्व कप 2024 से बहार हो चुकी है। श्री लंका अब तक चार मैच खेली है और अब तक एक भी मैच में जित हासिल नहीं कर पायी और इस टी20 विश्व कप से बहार चुकी है।

और पढ़े :- Women T20 World Cup Winner List, Host Country List, जानते है सब कुछ हिंदी में

ICC Women’s T20 World Cup Group B Points Table
icc women's t20 world cup group b points table

ग्रुप बी :

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम :- (6 अंक )

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने इस महिला टी20 विश्व कप कमाल का प्रदर्शन की है। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने चार मैच में तीन मैच जित और एक मैच में हार की साथ 6 अंक की साथ महिला विश्व कप पॉइंट टेबल की ग्रुप बी की पैहले अस्थान पे बानी हुई है और ये कहे दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ग्रुप बी से क्वालीफाई कर चुकी है।

वेस्ट इंडीज महिला टीम :- (4 अंक )

वेस्ट इंडीज महिला टीम महिला टीम के पास अच्छा मौका है क्वालीफाई करने के लिए क्यों की वेस्ट इंडीज महिला टीम ने अब तक तीन मैच खेली है जिस दो में जित हासिल कर पायी है जिसके चलते है चार अंक के साथ ग्रुप बी के पॉइंट टेबल में दुसरे नंबर पे बानी हुई है। यैसे में वेस्ट इंडीज अपना आखिरी मुकाबल जित कर 6 अंक के साथ क्वालीफाई करना चाहेगी।

इंग्लैंड महिला टीम :- (4 अंक )

इंग्लैंड महिला टीम के पास ग्रुप बी से क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है क्यों की इंग्लैंड अब तक दो ही मैच खेली है और अब तक दोनों ही मैच में जित हासिल की है जिसके चलते चार अंक के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पे है। यैसे में इंग्लैंड महिला टीम अपना दोनों मैच जित कर आठ अंक के साथ क्वालीफाई करना चाहेगी।

बांग्लादेश महिला टीम :- (2 अंक )

बांग्लादेश महिला टीम ने इस महिला टी20 विश्व कप से पूरी तरह से बहार हो चुकी है क्यों की बांग्लादेश ने अब तक चार मैच खेली है जिस में एक में जित और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते 2 अंक के साथ चौथे अस्तान पे है। और ,महिला T20 वर्ल्ड कप से बहार हो चुकी है।

स्कॉटलैंड महिला टीम :- (0 अंक)

स्कॉटलैंड महिला टीम ने इस महिला T20 वर्ल्ड कप में तीन मैच खेली है और तीनो ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते स्कॉटलैंड महिला टीम इस महिला T20 वर्ल्ड कप के पूरी तरह से बहार हो चुकी है। यैसे में स्कॉटलैंड बस आखिरी मैच जित के साथ ख़तम T20 वीमेन टूर्नामेंट को ख़तम करना चाहेगी।

और पढ़े :- क्या पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को हरा कर भारत को पीछे कर पायेगी ? Australia w vs Pakistan w t20


सबसे अमीर महिला क्रिकेटर कौन है?

ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाडी एलिस पेरी को महिला क्रिकेट का सबसे आमिर खिलाडी कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *